वन डे मास्टर मेकअप सेमिनार आयोजित, महिलाओं को आत्मनिर्भर के सिखाए गुण


मकराना (मोहम्मद शहजाद)। वर्तमान समय में महिलाओ को लघु उद्योग ब्यूटी पार्लर कार्य को लेकर प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से बोरावड़ रोड पर स्थित  वेदिका गार्डन में मन्नत पार्लर मकराना के डायरेक्टर सपना दीप के तत्वावधान में एवं वीएलसीसी के सौजन्य से महिलाओ के लिए वन डे मेकअप मास्टर सेमिनार एवं वीएलसीसी अवार्ड प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।

इस अवसर पर आयोजन की मुख्य अतिथि सोशल मीडिया फेम इंफ्लूएंसर रतन चौहान थी। रतन चौहान ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के गुण सिखाते हुए कहा की हर इंसान की अपनी एक कहानी है लेकिन जब तक आप  परेशानियों का सामना करके अपनी जिंदगी में आगे नहीं बढ़ेंगे तब तक आपकी कहानी नही बनेगी। आज बुलंद हौसलों से महिलाए आसमान छू रही है। दृढ़ इच्छा शक्ति के आधार पर महिलाए किसी भी क्षेत्र में सफलता को आसानी से हासिल कर सकती है। उन्होंने कहा महिलाए आज देश की सीमा पर सुरक्षा के लिए मुश्किलों को झेलते हुए अपनी जिम्मेदारी निभा रही है। किसी भी सफलता को हासिल करने के लिए महिलाओ को अंदर से मजबूत होना होगा, उन्हें अपने अधिकार को लेकर जागरूक होना होगा।

आयोजक टीम द्वारा राजस्थानी परंपरा अनुसार साफा पहनाकर, आतिश बाजी के साथ पुष्प वर्षा कर रतन चौहान का स्वागत किया गया। एक दिवसीय मास्टर मेकअप सेमिनार में मेकअप मास्टर आर्ट जयपुर से आई कोमल ने महिला ब्यूटी पार्लर संचालकों को मेकअप के विशेष टिप्स दिए। इस दौरान फैशन शो व बेस्ट ब्यूटी पार्लर प्रतियोगिता भी आयोजित हुई जिसमे केकड़ी की उमा देवी प्रथम, चितावा की सुनीता द्वितीय तथा निमोद की गुनगुन तृतीय स्थान पर विजेता रही। सेमिनार में सभी प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया। इस मौके पर रतन चौहान ने महिलाओ के साथ डीजे पर जम कर नृत्य किया। महिलाओ में रतन चौहान के साथ सेल्फी फोटो लेने का क्रेज देखा गया।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer