अजमेर बीकानेर नेशनल हाईवें58 पर  स्थित इंद्राणी होटल के पास कार ने नंदी को मारी टक्कर कर    क्षतिग्रस्त  गंभीर घायल नंदी  हो गया।

(नि.स.)                                                                                                                                                                                   पादूकलां। कस्बे से गुजर रही अजमेर बीकानेर नेशनल हाईवें58 पर  स्थित इंद्राणी होटल के पास कार ने नंदी को मारी टक्कर कर    क्षतिग्रस्त  गंभीर घायल नंदी  हो गया। घटना की सूचना मिलते ही युवा गौ सेवा संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौके पर पहुंचकर  गंभीर घायल नंदी को प्राथमिक उपचार किया और उसकी देखे युवा गौ सेवा संगठन कार्यकर्ता व सदस्य कर रहे हैं।

युवा गौ सेवा संगठन के अध्यक्ष सुखदेव गौड़ ने बताया कि  हाईवे पर आए दिन हो रहे सड़क हादसे में गौ माता व नंदी घायल हो रही है गौ माता व नंदी घायल रात के समय अंधेरे में अक्षर लोग सड़क पर बैठे  गायों के गले में  रिफलेक्टर पट्टी (रेडियम बेल्ट) गौ माता की पट्टी नहीं लगी हुई है इसलिए प्रशासन से मांग की है कि गायों व आमजन की सुरक्षा के लिए गौ माता के गले में रेडियम बेल्ट बांधने की मांग की है। रात के अंधेरे में सड़क पर घूम रही या सड़क पर बेठी  भले ही नजर ना आए लेकिन रिफलेक्टर पट्टी (रेडियम बेल्ट) दूर से ही चमकने लगती है जिससे वाहन चालक सतर्क हो जाता है।नंदी घायलअवस्था में  सुचना  मिलते ही युवा गौ सेवा संगठन के कार्यकर्ता का सदस्य मौके पर पहुंचे और घायल नंदी उपचार के लिए  पशुधन सहायक सेठूराम सैनी ने बताया कि कार ने में नंदी को मारी  टक्कर में नंदी गंभीर घायल का प्राथमिक उपचार किया।

गोगाजी गौशाला में सेठूराम सैनी ने बताया कि  पादूकलां के युवा गौ सेवा संगठन के सदस्य व कार्यकर्ता गौ माता की सेवा के लिए तत्पर रहते हैं हर समय सूचना मिलते हैं। युवा गौ सेवा संगठन के अध्यक्ष सुखदेव गौड़ ने बताया कि गौ माता हाईवे पर अन्य गौ माता बीमार की सूचना मिलते हैं गौ सेवा संगठन के कार्य करता व सदस्य मौके पर पहुंचकर उनके देखभाल और प्राथमिक उपचार  करते हैं। गौ सेवा से बड़ा पुण्य नहीं है  गौ माता में 33 करोड़ देवी देवता निवास करते हैं। सभी ग्रामीणों से अपील की आप सभी अपने घर में एक गौ माता रखें और उसका पालन पोषण में देख-रेख करें। जिस घर में गौ माता निवास करती है उसे घर में देवता रहते हैं। इस दौरान बड़ी संख्या में युवा गौ सेवा संगठन के कार्यकर्ता पदाधिकारी मौजूद रहे।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer