रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पदभार ग्रहण किया।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन रेलवे को किफायती और सुविधाजनक बनाना है –  अश्विनी वैष्णव   पिछले 10 वर्षों से रेलवे विकास को दी नई गति:   वैष्णव
फुलेरा (दामोदर कुमावत)
केंद्रीय रेल, सूचना एवं प्रसारण, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री  अश्विनीवैष्णव नेआज रेल भवनमें पदभारग्रहण किया  रेलवे बोर्ड की अध्यक्ष एवं सीईओ सुश्री जया वर्मा सिन्हा ने वरिष्ठ रेलवे अधिकारियों के साथ रेल भवन में उनका स्वागत किया।

हाउस कीपिंग स्टाफ और रेलवे के अन्य अधिकारियों ने भी अश्विनी वैष्णव को पदभार ग्रहण करने पर बधाई दी।
मीडिया को संबोधित करते हुए  वैष्णव ने प्रधानमंत्री  मोदी द्वारा निर्धारित दीर्घकालिक विजन को साकार करने के लिए अपनी अटूट प्रतिबद्के साथ उन्होंने मुझे अपने परिवर्तनकारी दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी सौंपी है भारतीय रेलवे आम जनता के लिए परिवहन का एक किफायती और सुविधा जनक साधन बना रहे।”


8 जुलाई, 2021 को पहली बार रेल मंत्री बने  वैष्णव ने अपने दूसरे कार्यकाल की शुरुआत आशा और उम्मीद के साथ की है। अपने पिछले कार्यकाल के दौरान, उन्होंने मोदी द्वारा निर्धारित दूरदर्शी एजेंडे के अनुरूप कई परिवर्तनकारी परियोजनाओं की शुरुआत की रेलवे के बुनियादी ढांचे का आधुनिकीकरण और पुनरोद्धार शामिल है, वही  स्टेशनों का परिवर्तन, नई ट्रेनों की शुरूआत, व्यापक स्टेशन पुनर्विकास कार्य क्रम, नई रेल लाइनों की शुरुआत और व्यापक विद्युतीकरण जैसी पहल शामिल हैं।
अश्विनी वैष्णव का (जन्म  1970) में हुआ ।ओडिशा से राज्यसभा के सदस्य हैं। वे पूर्व आईएएस अधिकारी थे और उन्होंने जिला कलेक्टर के रूप में सुंदरगढ़, बालासोर और कटक के लोगों की सेवा की। उन्होंने आईआईटी कानपुर से प्रौद्योगिकी स्नातकोत्तर और व्हार्टन से एमबीए किया है।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer