गांव रूण में नवक्रमोन्नत स्कूल सहित सभी स्कूलों में हर्षोल्लास के साथ मनाया 15 अगस्त

रूण फखरूद्दीन खोखर

रूण-पंचायत समिति मूंडवा के गांव रूण सहित आसपास के सभी गांवों में धूमधाम के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया गया । इस दौरान ग्रामीणों ने अपने-अपने घरों और प्रतिष्ठानों पर भी ध्वज लगाए। इस मौके सेठ जुगराज कटारिया राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रूण के कार्यवाहक प्रधानाचार्य व पिईईओ रामजीवन गोलिया ने बताया

क्षेत्र की सभी स्कूलों और रजिस्टर्ड उर्दू स्कूलों में स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। इसी प्रकार स्थानीय खेल मैदान में सरपंच इंदिरा देवी गोलिया के सानिध्य में झंडारोहण किया गया। वहीं सैयदों की ढाणी स्थित नवक्रमोन्नत राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय रूण में भी 15 अगस्त धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर कार्यक्रम की अध्यक्षता सैयद भूरु अली ने की। वहीं विशिष्ट अतिथि फखरुद्दीन आरसीएम, भंवराराम डूकिया, सरपंच प्रतिनिधि नवरत्न गोलिया, देवाराम लालरिया, भवरूराम मेघवाल थे।

इस दौरान जनप्रतिनिधियों और ढाणिवासियों ने सामूहिक रूप से झंडारोहण किया। कार्यक्रम में मंच संचालन दीनदयाल शर्मा और फखरुद्दीन खोखर ने संयुक्त रूप से किया। वहीं देशभक्ति, धार्मिक गीतों की प्रस्तुतियों के साथ-साथ पीटी परेड,नाटक के कार्यक्रम भी हुए जिनको खूब सराहा गया। शाला प्रधानाध्यापक प्रेमाराम इनाणिया ने बताया इस अवसर पर फखरुद्दीन आरसीएम ने स्कूल में अध्यनरत 105 से ज्यादा बालक बालिकाओं को अपनी ओर से शानदार बैग के लिए लगभग 10 हजार रुपए देने की घोषणा की, वही टीन शेड बनाने के लिए भी इन्होंने नगद नौ हजार रुपए देने की घोषणा भी की ।

इसी प्रकार उपस्थित भामाशाहों ने अपनी ओर से शाला विकास में हजारों रुपए का नगद योगदान दिया, इस अवसर पर शाला परिवार ने सभी भामाशाहों का माला साफा पहनाकर स्वागत किया और अंत में मिष्ठान वितरण किया। इस मौके पर भामाशाह सैयद फखरुद्दीन धर्मकांटा, एसडीएमसी अध्यक्ष मोहम्मद अलीम, मोहम्मद रफीक, कुदरतअली, अनवरअली, रमजान अली, अकबरअली, खुर्शीद अली, हब्शी, मोहम्मद हुसैन, हमीदअली, मोहम्मद अलीम, हाजी अनवरअली, शिक्षक मोहम्मद अयूब, धर्मेंद्र, सुरेश बाजिया और दार ए अरकम युवा कमेटी के सभी सदस्य उपस्थित थे। इस दौरान सैयदों की ढाणी के युवाओं ने स्कूल के इस कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया इन सभी युवाओं को शाला परिवार ने माला पहनाकर सम्मानित किया।

*आम रास्ते को सही कराने और नए कमरे बनाने की हुई मांग*

इस कार्यक्रम के दौरान ढाणी वासियों ने गांव रूण से इस स्कूल तक क्षतिग्रस्त मार्ग पर मूरड़ डालने और बच्चों की पढ़ाई के लिए स्कूल में कमरे बनवाने की मांग ग्राम पंचायत प्रतिनिधि से की तो प्रतिनिधि नाथूराम और नवरत्न ने कहा कि इस मार्ग पर जल्द ही मूरड़ डलवाया जाएगा, वहीं इस स्कूल में जल्द ही एक कमरा बनाने के लिए प्रक्रिया शुरू करेंगे।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer