आठ सूत्रीय मांगो के आश्वासन पर धरना समाप्त,


समझौता वार्ता में पत्रकारों को कवरेज से रखा दूर, पत्रकारों में रोष

मकराना (मोहम्मद शहजाद)। शहर के निकटवर्ती कस्बा बोरावड़ में पिछले चार दिनों से आठ सूत्री मांगों को लेकर नगर पालिका बोरावड़ के सामने दिया जा रहा धरना मंगलवार शाम को समाप्त हो गया। धरने को लेकर नगर पालिका बोरावड़ की कार्यवाहक अधिशाषी अधिकारी दुर्गा कुमारी शाम लगभग 5 बजकर 30 मिनट पर बोरावड़ पालिका भवन पहुंची तथा पालिका के सभा भवन में पालिकाध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित कुछ पार्षदों व महिला पार्षदों के परिजनों के साथ बन्द कमरे में समझोता वार्ता करते हुए सभी आठ मांगों पर चर्चा करते हुए मांगें पूरी करने का आश्वासन दिया तथा मानसून सत्र के समाप्त होने के बाद सड़क निर्माण की निविदा निकालने तथा रोड लाइट व्यवस्था सुचारू करने, सफाई व्यवस्था के टेंडर शीघ्र निकालकर व्यवस्था सुचारू करने, बन्द केमरों को चालु कराने की बात कही।

हालांकि बैठक के बाद पार्षदों की मांगों पर हुई चर्चा के विषय में पत्रकारों को अपने चैम्बर में जानकारी दी थी, लेकिन जहां आम आदमियों को बैठक में शामिल किया गया, वहीं पत्रकारों को बैठक से दूर रखना बाहर के लोगों में चर्चा का विषय बना रहा। मंगलवार दोपहर मकराना विधायक जाकिर हुसैन गैसावत ने धरना स्थल पर पहुंचकर स्थिति की जानकारी ली, तब धरनार्थियों ने उन्हें आठ सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सोपंते हुए समस्या का निस्तारण करवाने की मांग की जिस पर विधायक ने ईओ से मोबाईल पर बात कर धरनार्थियों से बात करने के लिए कहा, इस पर ईओ ने पालिका की बैठक 4 सितम्बर को रखने के साथ ही मंगलवार शाम तक वार्ता करने का भरोसा दिलाया था।
पत्रकारों को कवरेज से रखा दूर, पत्रकारों में रोष
बैठक के दौरान जहां एक ओर महिला पार्षदों के स्थान पर उनके परिजनों को बैठाकर ईओ ने नियमों को ठेंगा दिखाया, वहीं बैठक में मिडिया को कवरेज करने से रोक दिया। मिडिया के साथ ग्रामीणों को भी बैठक से दूर रखा गया। मकराना तहसील पत्रकार संघ के अध्यक्ष विनय सोनी ने इस संबंध में जिला कलेक्टर डीडवाना-कुचामन को शिकायत प्रेषित कर समझोता वार्ता में पार्षद के परिजनों को बैठाने तथा पत्रकारों को बैठक से दूर रखनेे पर ईओ दुर्गा कुमारी के विरूद्ध कार्यवाही करने की गुहार की है। मकराना एसडीएम के आदेशों को भी दरकिनार कर ईओ द्वारा पत्रकारों को बैठक से दूर रखे जाने के सम्बंध में पत्रकारों ने रोष व्यक्त किया है।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer